मोदी सरकार ऐसे कई फैसले करती है जिनसे लोगों की जिंदगी में बहुत बदलाव आता है और, उन नियमों का हमें उल्लंघन भी नहीं करना चाहिए क्योंकि अगर हम नंदन करेंगे तो हो सकता है। कि हमें जुर्माना भी भरना पड़ जाए और हमें कई तरह के केस में भी फसना पड़ जाए आज हम आपको मोदी सरकार की तरफ से एक ऐसे फैसले के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद पुराना हो चुका था और अब उस फैसले को बदल दिया गया है।

इस फैसले में बदलाव किए जाने के कारण तकरीबन 40 करोड़ लोगों की जिंदगी में कल से बदलाव आ जाएगा और, हां अगर आप भी एक भारतीय नागरिक है तो कृपया करके इस खबर को आखिर तक जरूर पड़ जाए क्योंकि कल से पूरे देश में इस नियम को लागू कर दिया जाएगा।

अब कोई भी कंपनी जिसमें 10 या 10 से ज्यादा कर्मचारी होगे उनको अपने कर्मचारियों को कम से कम ₹178 की न्यूनतम बिहारी देनी पड़ेगी कल से पूरे देश में इस नियम को लागू कर दिया जाएगा। इसके अलावा हर महीने अपने कर्मचारी का मुफ्त में हेल्थ चेकअप भी किया जाएगा और, अपने कर्मचारियों के परिवार की भी सहायता कंपनी के मालिक की जिम्मेदारी रहेगी।

इसके अलावा कंपनी का मालिक जबरदस्ती अपने एंपलोएस को या कर्मचारी को अपने कंपनी से निकाल नहीं सकता है, इस नियम को भी कल से लागू कर दिया जाएगा।